UP ITI Instructor 2022 Document Upload Link Activate

Name of Post : UPSSSC ITI Anudeshak Recruitment 2022 Document Upload 2023, उत्तर प्रदेश अनुदेशक भर्ती Document Upload 2023

Post Date : 03/02/2023

Short Information : Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission (UPSSSC) has invites the Notification for the post of ITI Instructor Recruitment 2023.The Candidates who are Eligible And Interested with Vacancy Can 18/01/2022 to 18/02/2022. For
information related to recruitment such as Important Date,
eligibility, age limit, pay scale, syllabus And Important Link For UP ITI Instructor
Recruitment 2022 Online Form For Full
Information see the
Notification. 

Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission (UPSSSC)

UPSSSC ITI Instructor Vacancy 2023 Document Upload 2023

www.successcareer.co.in

Important Dates

  • Online Application Start: 18/01/2022
  • Last Date for Application : 08/02/2022
  • Fee Payment Last Date : 08/02/2022
  • Correction Last Date : 15/02/2022
  • Document Upload : 03February to 28 February 2023
  • Exam Date : Notified Soon

Application Fee

  • General / OBC / EWS : 25/-
  • SC / ST : 25/-
  • PH (Dviyang) : 25/-
  • Pay the Examination Fee Through State Bank of India SBI I Collect Fee Mode or Pay the Exam Fee Through E Challan

UPSSSC Instructor Jobs 2022 Age Limit as on 01 July 2021

  • Minimum Age : 21 Years
  • Maximum Age : 40 Years
  • Age Relaxation Extra as per UPSSSC Board of Training and Employment Department Instructor Recruitment 02/2022 Rules

UPSSSC Instructor Bharti 2022 Vacancy Details Total : 2406 Posts

Eligibility Or Qualification

  • Must Be Appeared in UPSSSC PET Exam 2021.
  • Class 10 High School Or 10+2 with ITI/Degree/Diploma Certificate in Related Trade.
  • NCIC Certificate in Related Trade.
  • More Details Read the Notification.

Important Instruction

उक्त के क्रम में विज्ञापन में यथावत रखे गये 42 व्यवसायों से सम्बन्धित समस्त अभ्यर्थियों को एतदद्वारा सूचित किया जाता है कि उनके द्वारा अपने आवेदन पत्र में उल्लिखित अर्हताओं से सम्बन्धित अभिलेख अपलोड करने हेतु निम्नलिखित बिन्दुओं के अनुसार आवश्यक कार्यवाही की जानी अपेक्षित है-

  • 1- सर्वप्रथम अभ्यर्थी को आयोग की वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध Applicant Segment के अंतर्गत Document Upload / PH Details Update विकल्प पर क्लिक कर वांछित प्रविष्टियां अंकित कर अपने व्यक्तिगत विवरण अथवा OTP के माध्यम से लॉगिन करना होगा। 
  • 2- लॉगिन करने के उपरान्त अभ्यर्थी को स्क्रीन पर प्रदर्शित प्रत्येक शैक्षिक अर्हता के सापेक्ष अपने अभिलेख को अपलोड करने के उपरान्त Save Document विकल्प को क्लिक करना होगा। Save Document विकल्प क्लिक  करने के उपरान्त अभ्यर्थी अपने अपलोड किये गये अभिलेख को View भी कर सकता है। 
  • 3- अभ्यर्थियों को अपने पूर्व में सबमिट किये गये आवेदन में भरे गये विवरण के सापेक्ष अपना राष्ट्रीय शिल्प अनुदेशक प्रमाण पत्र (एन0सी0आई0सी0)/ सी0आई0टी0एस0) प्रमाण पत्र तथा सी0आई0टी0एस0 परीक्षा की कन्सॉलीडेटेड मार्कशीट / सेमेस्टरवार / मॉड्यूलवार मार्कशीट को एक साथ Merge कर उसकी पी0डी0एफ0 अपलोड करनी होगी।
  • 4- अभ्यर्थी को डिग्री / डिप्लोमा तथा एन0टी0सी/ एन0ए0सी0 के अंकपत्र व प्रमाणपत्र को एक साथ Merge कर उसकी पी0डी0एफ0 अपलोड करनी होगी।
  • 5- औद्योगिक अनुभव रखने वाले अभ्यर्थियों को उद्योग की रजिस्ट्रेशन संख्या एवं विधि मान्य T.I.N./ T.A.N. संख्या भरनी होगी तथा संस्था का नाम एवं पता तथा अनुभव की अवधि को अंकित करना होगा। 
  • 6- किसी संस्था से अध्यापक/ प्रशिक्षक के रूप में कार्य करने के अनुभव होने की स्थिति में अभ्यर्थी को संस्था का नाम एवं पता तथा अनुभव की अवधि को अंकित करना होगा।
  • 7. अभ्यर्थियों को उनके द्वारा पूर्व में सबमिट किये गये आवेदन के सापेक्ष सुसंगत क्षेत्र में प्राप्त अनुभव प्रमाण पत्र (एक या एक से अधिक) एक साथ Merge कर उसकी पी0डी0एफ) अपलोड करनी होगी। 
  • 8- ऐसे अभ्यर्थी, जिनके द्वारा दिव्यांग श्रेणी के अंतर्गत आवेदन किया गया है, उन्हें अपने आवेदन पत्र में दिव्यांगता की उपश्रेणी को अनिवार्य रूप से अपडेट करना होगा।
  • 9- अभ्यर्थी द्वारा अपलोड किये जाने वाले अभिलेखों की प्रत्येक पी0डी0एफ0 का अधिकतम Size 02 M.B. निर्धारित किया गया है। 1
  • 10- अभ्यर्थी द्वारा अपलोड किये जाने वाले अभिलेख स्पष्ट / पठनीय होने चाहिए। अभिलेख अस्पष्ट / अपठनीय होने की स्थिति में अभ्यर्थी के अभ्यर्थन / पात्रता पर विचार नहीं किया जाएगा। 11- अभ्यर्थी द्वारा अपने समस्त अभिलेखों को अपलोड करने एवं वांछित प्रविष्टियां अंकित करने के उपरान्त वेरीफिकेशन कोड को अंकित करते हुए अनिवार्य रूप से Submit विकल्प को क्लिक करना होगा। सबमिट विकल्प को क्लिक करने के उपरान्त अभ्यर्थी द्वारा अपने अपलोड किये गये अभिलेखों में कोई परिवर्तन नहीं किया जा सकेगा। अतः अभ्यर्थियों को निर्देशित किया जाता है कि वह अपने अपलोड किये गये अभिलेखों की भलीभांति पुष्टि करने के उपरान्त ही सबमिट विकल्प को क्लिक करें । अभ्यर्थी द्वारा त्रुटिपूर्ण / भ्रामक अभिलेख अपलोड करने पर आयोग द्वारा उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि उनके द्वारा अपलोड किये गये अभिलेखों के आधार पर ही पात्र पाये जाने की दशा में अनुदेशक मुख्य परीक्षा (प्रा0अ0प0-2021)/03 हेतु शार्टलिस्टिंग उत्तर प्रदेश राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (अनुदेशक और फोरमैन अनुदेशक) सेवानियमावली-2021 के अनुसार की जाएगी। 
 
अतः समस्त अभ्यर्थियों से उनके आवेदन पत्र में उपर्युक्तानुसार शैक्षिक / सम्बन्धी अनुभव अर्हता के सापेक्ष आवश्यक अभिलेख अनिवार्य रूप से दिनांक 28-02-2023 की मध्य रात्रि तक अपलोड किये जाने अपेक्षित हैं। निर्धारित तिथि तक अभ्यर्थियों द्वारा अपने आवेदन पत्र में वांछित विवरण अंकित न करने एवं अभिलेख अपलोड न करने की स्थिति में मुख्य परीक्षा की शार्टलिस्टिंग हेतु पात्र नहीं समझा जाएगा। अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि के उपरान्त अन्य कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा। आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर ऑनलाइन अभिलेख अपलोड करने के अतिरिक्त अन्य किसी माध्यम से प्रेषित किये गये अभिलेखों के सम्बन्ध में कोई विचार नहीं किया जाएगा।

    Note: Interested Candidate Can Read the Full Notification Before Apply Online.

    Important Links

    For Document Upload
    Click Here
    Download Document Upload Notice
    Click Here
    UP ITI Instructor Syllabus
    Click Here
    Apply Online
    Click Here
    UP ITI Instructor Book
    Click Here
    How To Fill Form (Video)
    Click Here
    Download Revised Vacancy DetailsClick Here
    Subscribe YouTube
    Click Here
    Join Our Telegram
    Click Here
    BSF Official Website
    Click Here
    Success Vlogs
    Click Here
    More Govt. Job
    Click Here
    Join WhatsApp Group
    Click Here